Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 57179
Date of publication : 11/8/2014 9:44
Hit : 299

नूरी मालिकी ने लिया इराकी राष्ट्रपति के खिलाफ़ मुकदमा दायर करने का फ़ैसला।

इराक़ी प्रधानमंत्री नूरी मालिकी, इस देश के राष्ट्रपति के खिलाफ़ संविधान के उल्लंघन को लेकर मुक़दमा दायर करेंगे। इराक़ी प्रधानमंत्री ने कहा है कि चूंकि इस देश के राष्ट्रपति ने अपने राजनीतिक उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए संविधान का उल्लंघन किया है इसलिए उनके खिलाफ़ मुक़दमा दायर किया जाएगा।



अहलेबैत (अ) समाचार एजेंसी अबनाः इराक़ी प्रधानमंत्री नूरी मालिकी, इस देश के राष्ट्रपति के खिलाफ़ संविधान के उल्लंघन को लेकर मुक़दमा दायर करेंगे। इराक़ी प्रधानमंत्री ने कहा है कि चूंकि इस देश के राष्ट्रपति ने अपने राजनीतिक उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए संविधान का उल्लंघन किया है इसलिए उनके खिलाफ़ मुक़दमा दायर किया जाएगा। नूरी मालिकी ने कहा कि वह इराक़ की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी से निश्चित अवधि दस अगस्त तक नए प्रधानमंत्री का निर्धारण न कर सकने के कारण राष्ट्रपति फ़ुवाद मासूम के खिलाफ़ फ़ेडरल अदालत में केस दायर करेंगे। गौरतलब है कि इराक के संसदीय चुनाव में नूरी मालिकी के नेतृत्व में कानून एकता, एलायंस सबसे ज़्यादा सीटें लाने में सफल रहा है। नूरी मालिकी ने कहा कि वह तीसरे दौर के लिए प्रधानमंत्री के चुनाव में शिरकत न करने के लिए पड़ने वाले दबाव के सामने घुटने नहीं टेकेंगे।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हम न होते तो फ़ारसी बोलते आले सऊद, अमेरिका के बिना सऊदी अरब कुछ नहीं : लिंडसे ग्राहम आले सऊद की बेशर्मी, लापता हाजी सऊदी जेलों में मौजूद ट्रम्प पर मंडला रहा है महाभियोग और जेल जाने का ख़तरा । जॉर्डन के बाद संयुक्त अरब अमीरात ने दमिश्क़ से राजनयिक संबंध बहाल करने की इच्छा जताई क़ुर्आन की तिलावत की फ़ज़ीलत और उसका सवाब ट्रम्प को फ्रांस की नसीहत, हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करे अमेरिका । तुर्की अरब जगत के लिए सबसे बड़ा ख़तरा : अब्दुल ख़ालिक़ अब्दुल्लाह आतंकवाद से संघर्ष का दावा करने वाला अमेरिका शरणार्थियों पर हमले बंद करे : मलाला युसुफ़ज़ई बिन सलमान इस्राईल का सामरिक ख़ज़ाना, हर प्रकार रक्षा करें ट्रम्प : नेतन्याहू लेबनान इस्राईल सीमा पर तनाव, लेबनान सेना अलर्ट हिज़्बुल्लाह की पहुँच से बाहर नहीं है ज़ायोनी सेना, पलक झपकते ही नक़्शा बदलने में सक्षम हिंद महासागर में सैन्य अभ्यास करने की तैयारी कर रहा है ईरान हमास से मिली पराजय के ज़ख्मों का इलाज असंभव : लिबरमैन भारत और संयुक्त अरब अमीरात डॉलर के बजाए स्वदेशी मुद्रा के करेंगे वित्तीय लेनदेन । सामर्रा पर हमले की साज़िश नाकाम, वहाबी आतंकियों ने मैदान छोड़ा