Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 56781
Date of publication : 3/8/2014 23:58
Hit : 587

युद्ध विराम की पहली शर्त ग़ज़्ज़ा की नाकेबंदी को ख़त्म किया जाये।

इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन के प्रमुख नें इस बात पर ज़ोर देकर कि हमास आंदोलन नें कभी भी युद्ध विराम का उल्लंघन नहीं किया है कि युद्ध विराम के लिये हमास का हर क़दम ग़ज़्ज़ा की नाकेबंदी को समाप्त करने की दिशा में इस्राईल के क़दमो से जुड़े हुए हैं।




विलायत पोर्टलः अन्तर्राष्ट्रीय शिया न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन के प्रमुख नें इस बात पर ज़ोर देकर कि हमास आंदोलन नें कभी भी युद्ध विराम का उल्लंघन नहीं किया है कि युद्ध विराम के लिये हमास का हर क़दम ग़ज़्ज़ा की नाकेबंदी को समाप्त करने की दिशा में इस्राईल के क़दमो से जुड़े हुए हैं। एक विदेशी टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि ग़ज़्ज़ा में युद्ध विराम की स्थापना के लिये इस्राईल पूरी तरह से दबाव और ग़ज़्ज़ा की नाकेबंदी को ख़त्म कराये ताकि इस इलाक़े की जनता अपनी साधारण ज़िन्दगी गुज़ार सकें। उन्होंने इस्राईल के द्वारा युद्ध विराम के उल्लंघन की तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि ज़ायोनियों की तरफ़ यह कहा जाता है कि ग़ज़्ज़ा में युद्ध विराम का मतलब फ़िलिस्तीनी लड़ाकों पर हमले रोकना नही है। ख़ालिद मशअल नें ज़ोर देकर कहा कि ग़ज़्ज़ा में युद्ध विराम सिर्फ़ ज़ायोनी सरकारी की तरफ़ से किये गए फ़िलिस्तीन की नाकेबंदी से जुड़ा हुआ है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ज़ियारते आशूरा की फ़ज़ीलत इस्राईल और ज़ायोनियों ने 50 साल दुआ की तब बिन सलमान जैसा दोस्त मिला : हारेत्ज़ आले सऊद की हैवानियत, जमाल की हत्या का आदेश देकर कहा, इस कुत्ते का सर मेरे पास ले आना इराक से अमेरिकी सेना को निकालना प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में शामिल, बुधवार को संसद का अधिवेशन भारत और ईरान मिलकर बनाएंगे खुद का सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम ! ईरान - इराक बॉर्डर पर पहुंचे महमूद अलवी, ज़ायरीन पर आतंकी हमलों की योजना विफल सऊदी शासक की सच्चाई पर शक नहीं लेकिन 'पूर्वनियोजित थी जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या : अर्दोग़ान जमाल ख़ाशुक़जी के परिवार के लिए हत्यारों ने भेजा शोक संदेश तेहरान और रियाज़ के बीच मध्यस्था को तैयार, पाकिस्तान को आर्थिक सहायता दे सऊदी अरब : इमरान खान मुख्तार हन्नानी का बिन सलमान पर कड़ा कटाक्ष, सच्चा लीडर खुद को बचने के लिए अपने साथियों की भेंट नहीं देता ! आले सऊद की दरिंदगी, रसूल स.अ. के सहाबी मआज़ बिन जबल की बनाई यमन की ऐतिहासिक मस्जिद को किया शहीद! जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या दुखदायी, लेकिन हमे पैसों की ज़रूरत : इमरान खान पाकिस्तान, क़तर की सिफारिश पर तालेबान लीडर मुल्ला बरादर जेल से आज़ाद ईरान की मांग, सऊदी अरब को मानवाधिकार परिषद से निकाले संयुक्त राष्ट्र इस्लामी जगत से सऊदी अरब को किनारे लगा खुद नेतृत्व चाहता है तुर्की : गार्डियन