Saturday - 2018 Oct 20
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 56286
Date of publication : 26/7/2014 0:5
Hit : 558

ग़ज़्ज़ा के लिए ईरानी मदद की पहली खेप मिस्र पहुंची।

ईरान ने कहा है कि नाकाबंदी से घिरे ग़ज़्ज़ा पट्टी के लिए मानवीय सहायता भेजने के लिए तय्यार हैं, मिस्र के सहयोग की ज़रूरत है। ईरान ने कहा है कि नाकाबंदी से घिरे ग़ज़्ज़ा पट्टी के लिए मानवीय सहायता भेजने के लिए तय्यार हैं, मिस्र के सहयोग की ज़रूरत है।
शुक्रवार को ईरानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मर्ज़िया अफ़्ख़म ने कहा कि ईरान की रेड क्रेसेंट की ओर से ग़ज़्ज़ा के लिए सहायता भेजने में कूटनयिक रुकावट के कारण विलंब हो गया है। उन्होंने आशा जतायी कि मिस्री सरकार इस संदर्भ में सहयोग करेगी।
इससे पहले ईरानी विदेश मंत्री जवाद ज़रीफ़ ने कहा कि तेहरान दवा से भरे हवाई जहाज़ को ग़ज़्ज़ा भेजने और वहां से घायलों को ईरान में उपचार के लिए लाने के संबंध में क़ाहेरा के साथ संपर्क में है।
ईरान के उपविदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान के अनुसार ईरान की ओर से हवाई जहाज़ से ग़ज़्ज़ा के लिए सहायता क़ाहेरा भेजी गयी है जिसे रफ़ह पास से रवाना करने के लिए मिस्री सरकार की ओर से अनुमति मिलने का इंतेज़ार है।
ज्ञात रहे मिस्र ग़ज़्ज़ा के डाक्टरों की टीम और ज़रूरी चीज़ों की आपूर्ति को रोक रहा है और ग़ज़्ज़ा में घायल होने वालों को रफ़ह पास से आने से अनुमति नहीं दे रहा है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :