Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 56282
Date of publication : 25/7/2014 23:47
Hit : 492

इराक़ में आतंकवादी हमले में दर्जनों बेगुनाहों की मौत।

इराक़ की राजधानी बग़दाद में होने वाले एक बार बम के धमाके में दर्जनों लोगों के हताहत व घायल होने की सूचना है। इराक़ की राजधानी बग़दाद में होने वाले एक बार बम के धमाके में दर्जनों लोगों के हताहत व घायल होने की सूचना है।
इराक़ के सूत्रो के अनुसार इराक़ी पुलिस अधिकारियों और चिकित्सा सूत्रों ने घोषणा की है कि बग़दाद में होने वाले बम धमाके में 15 लोग हताहत और दसियों अन्य घायल हो गये। घायलों में कुछ की स्थिति चिंता जनक बताई जा रही है।
संयुक्त राष्ट्र संघ की ओर से पेश किये गये आंकड़ों के अनुसार 2014 में इराक़ में आतंकवादी हमलों में मारे जाने वाले आम नागरिकों की संख्या 5576 हो गयी है जिनमें से 2400 इराक़ी केवल जून महीने में मारे गये हैं और इनमें से 1531 आम नागरिक हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ की रिपोर्ट में आतंकवादी गुट आईएसआईएल के अपराधों की ओर भी संकेत किया गया है।
दूसरी ओर संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव बान की मून ने इराक़ के वरिष्ठ धर्म गुरू आयतुल्लाह सीस्तानी से भेंट की। बान की मून ने इस भेंट के बाद कहा कि आयतुल्लाह सीस्तानी आतंकवाद से मुक़ाबले की आवश्यकता पर बल देते हैं।
उन्होंने पवित्र नगर नजफ़ में संयुक्त संयुक्त राष्ट्र संघ के दूत निकोलाई मलादीनोफ़ के साथ संयुक्त प्रेस कांफ़्रेंस में कहा कि आयतुल्लाह सीस्तानी ने इराक़ सरकार के क़ानून और देश के संविधान के अंतर्गत आतंकवाद से मुक़ाबले पर बल दिया है। बान की मून ने आयतुल्लाह सीस्तानी को एक युक्तिकर्ता, जागरूक और सकरात्मक सोच वाला धर्मगुरू बताया और कहा कि उन्होंने इराक़ के मुद्दे के संबंध में मार्गदर्शन के लिए आयतुल्लाह सीस्तानी से भेंट की है।
बान की मून ने पलायनकर्ताओं और आईएसआईएल की ओर से निर्दोष नागरिकों पर आक्रमणों की ओर संकेत करते हुए आयतुल्लाह सीस्तानी की उस घोषणा की सराहना की जिसमें उन्होंने धैर्य और सहन तथा साप्रदायिकता के विरुद्ध संघर्ष की नसीहत की है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ज़ियारते आशूरा की फ़ज़ीलत इस्राईल और ज़ायोनियों ने 50 साल दुआ की तब बिन सलमान जैसा दोस्त मिला : हारेत्ज़ आले सऊद की हैवानियत, जमाल की हत्या का आदेश देकर कहा, इस कुत्ते का सर मेरे पास ले आना इराक से अमेरिकी सेना को निकालना प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में शामिल, बुधवार को संसद का अधिवेशन भारत और ईरान मिलकर बनाएंगे खुद का सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम ! ईरान - इराक बॉर्डर पर पहुंचे महमूद अलवी, ज़ायरीन पर आतंकी हमलों की योजना विफल सऊदी शासक की सच्चाई पर शक नहीं लेकिन 'पूर्वनियोजित थी जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या : अर्दोग़ान जमाल ख़ाशुक़जी के परिवार के लिए हत्यारों ने भेजा शोक संदेश तेहरान और रियाज़ के बीच मध्यस्था को तैयार, पाकिस्तान को आर्थिक सहायता दे सऊदी अरब : इमरान खान मुख्तार हन्नानी का बिन सलमान पर कड़ा कटाक्ष, सच्चा लीडर खुद को बचने के लिए अपने साथियों की भेंट नहीं देता ! आले सऊद की दरिंदगी, रसूल स.अ. के सहाबी मआज़ बिन जबल की बनाई यमन की ऐतिहासिक मस्जिद को किया शहीद! जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या दुखदायी, लेकिन हमे पैसों की ज़रूरत : इमरान खान पाकिस्तान, क़तर की सिफारिश पर तालेबान लीडर मुल्ला बरादर जेल से आज़ाद ईरान की मांग, सऊदी अरब को मानवाधिकार परिषद से निकाले संयुक्त राष्ट्र इस्लामी जगत से सऊदी अरब को किनारे लगा खुद नेतृत्व चाहता है तुर्की : गार्डियन