Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 55883
Date of publication : 18/7/2014 1:58
Hit : 588

गज़्ज़ा पर इस्राईली हमले जारी, मरने वालों की संख्या 213 पहुंची।

ग़ज़्ज़ा पट्टी पर ज़ायोनी शासन के ताज़ा हमलों में पांच और फ़िलिस्तीनी शहीद और पांच अन्य घायल हुए।
ग़ज़्ज़ा पट्टी पर ज़ायोनी शासन के ताज़ा हमलों में पांच और फ़िलिस्तीनी शहीद और पांच अन्य घायल हुए।

अलआलम टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार ग़ज़्ज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ क़दरह ने बताया कि बुधवार की शाम ग़ज़्ज़ा के तटीय क्षेत्रों में इस्राईल के एफ़-16 युद्धक विमानों ने एक घर को निशाना बनाया जिसमें चार बच्चे शहीद हो गए। इसी तरह एक अन्य हमले में पूर्वी ग़ज़्ज़ा के ही पूर्वी क्षेत्र हई ज़ैतून पर हमला किया जिसमें 37 वर्षीय अब्दुर्रहमान इब्राहीम खलील अस्सर्ख़ी नामक फिलिस्तीनी शहीद और दो अन्य घायल हो गए।
उनका कहना था कि इस तरह से ग़ज़्ज़ा पर इस्राईली सैनिकों के पाश्विक हमलों में अब तक शहीद होने वालों की संख्या बढ़कर 213 हो गई है जबकि इन हमलों में घायलों की संख्या 1565 से अधिक हो गई है।
ज़ायोनी शासन के युद्ध विमानों ने बुधवार की सुबह ग़ज़्ज़ा के उत्तरी क्षेत्र शुजाइया में स्थित फ़िलिस्तीन के जेहाद इस्लामी आंदोलन के सक्रिय नेताओं और अधिकारियों के घरों को बमबारी का निशाना बनाया जिसके परिणाम स्वरूप फ़िलिस्तीन की निर्वाचित सरकार के एक पूर्व मंत्री फ़तही हम्माद, सांसद इस्माइल अलअशक़र, हमास नेता महमूद ज़ेहार और अब्दुल्लाह हराज़ीन के घर नष्ट हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बुधवार की सुबह ग़ज़्ज़ा के विभिन्न स्थानों पर इसराइल युद्धक विमानों के हमलों में तीस से अधिक मकान नष्ट हो गए हैं।
दूसरी ओर तेल अवीव और गोश दान शहरों के ज़ायोनियों में फ़िलिस्तीनी प्रतिरोधकर्ताओं के रॉकेट हमलों बुरी तरह भय व्याप्त हो गया है। अक़सा टेलीविजन चैनल ने खबर दी है कि गोश दान शहर में दसियों ज़ायोनी फ़िलिस्तीन संघर्षकर्ताओं के जवाबी रॉकेट हमले में घायल हो गए हैं। समाचारों में बताया गया है कि हमास की सैन्य शाखा इज़्ज़ुद्दीन क़स्साम ब्रिगेड तस्लीम सैनिक छावनी पर तीन मिज़ाइल फायर किए।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ज़ियारते आशूरा की फ़ज़ीलत इस्राईल और ज़ायोनियों ने 50 साल दुआ की तब बिन सलमान जैसा दोस्त मिला : हारेत्ज़ आले सऊद की हैवानियत, जमाल की हत्या का आदेश देकर कहा, इस कुत्ते का सर मेरे पास ले आना इराक से अमेरिकी सेना को निकालना प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में शामिल, बुधवार को संसद का अधिवेशन भारत और ईरान मिलकर बनाएंगे खुद का सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम ! ईरान - इराक बॉर्डर पर पहुंचे महमूद अलवी, ज़ायरीन पर आतंकी हमलों की योजना विफल सऊदी शासक की सच्चाई पर शक नहीं लेकिन 'पूर्वनियोजित थी जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या : अर्दोग़ान जमाल ख़ाशुक़जी के परिवार के लिए हत्यारों ने भेजा शोक संदेश तेहरान और रियाज़ के बीच मध्यस्था को तैयार, पाकिस्तान को आर्थिक सहायता दे सऊदी अरब : इमरान खान मुख्तार हन्नानी का बिन सलमान पर कड़ा कटाक्ष, सच्चा लीडर खुद को बचने के लिए अपने साथियों की भेंट नहीं देता ! आले सऊद की दरिंदगी, रसूल स.अ. के सहाबी मआज़ बिन जबल की बनाई यमन की ऐतिहासिक मस्जिद को किया शहीद! जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या दुखदायी, लेकिन हमे पैसों की ज़रूरत : इमरान खान पाकिस्तान, क़तर की सिफारिश पर तालेबान लीडर मुल्ला बरादर जेल से आज़ाद ईरान की मांग, सऊदी अरब को मानवाधिकार परिषद से निकाले संयुक्त राष्ट्र इस्लामी जगत से सऊदी अरब को किनारे लगा खुद नेतृत्व चाहता है तुर्की : गार्डियन