Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 196874
Date of publication : 8/12/2018 16:2
Hit : 193

किले में बदला फ़्रांस, 90 हज़ार पुलिस‍कर्मियों के साथ बख्‍तरबंद गाड़ियां तैनात

देश में 89,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है जबकि 8,000 पुलिसकर्मी अकेले पेरिस में तैनात हैं,इसके अलावा करीब एक दर्जन बख्‍तरबंद गाड़‍ियों को भी तैनात किया गया है।
विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्रांस की राजधानी पेरिस में बड़े पैमाने पर हो रहे येलो वेस्‍ट विरोध प्रदर्शन फ्रेंच राजधानी हाई अलर्ट पर है। अथॉरिटीज को डर है कि लगातार दूसरे वीकेंड पर यह विरोध प्रदर्शन हिंसक हो सकते हैं। पेरिस में सभी दुकानें, म्‍यूजियम, मेट्रो स्‍टेशन और एफिल टॉवर को बंद कर दिया गया है, वहीं फुटबॉल मैच और म्‍यूजिक शो भी कैंसिल कर दिए गए हैं। पेरिस में पिछले हफ्ते से इस दशक के सबसे खतरनाक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं इन प्रदर्शनों में 80 वर्ष की एक महिला की मृत्‍यु हो गई है ।
भारी विरोध प्रदर्शन की वजह से फ्रांस में राष्‍ट्रपति एमैनुअल मैक्रोन की सरकार पर भी संकट बढ़ता जा रहा है। पूरे देश में 89,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है जबकि 8,000 पुलिसकर्मी अकेले पेरिस में तैनात हैं,इसके अलावा करीब एक दर्जन बख्‍तरबंद गाड़‍ियों को भी तैनात किया गया है। यह पेरिस के इतिहास में पहला मौका है जब इतने बड़े स्‍तर पर इन गाड़‍ियों की तैनाती की गई है। प्रदर्शनकारियों ने राष्‍ट्रपति मैक्रोन को पूंजीपतियों का राष्‍ट्रपति करार दिया है, तथा लोगों की मांग है कि मैक्रोन को अपने पद से इस्‍तीफा दे देना चाहिए।
........................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

पैग़म्बर स.अ. की सीरत और इमाम ख़ुमैनी र.अ. की विचारधारा शिम्र मर गया तो क्या हुआ, नस्लें तो आज भी बाक़ी है!! इमाम ख़ुमैनी र.ह. और इस्लामी इंक़ेलाब की लोकतांत्रिक जड़ें हज़रत फ़ातिमा ज़हरा स.अ. के घर में आग लगाने वाले कौन थे? अहले सुन्नत की किताबों से एक बेटी ऐसी भी.... फ़र्ज़ी यूनिवर्सिटी स्थापित कर भारतीय छात्रों को गुमराह कर रही है अमेरिकी सरकार । वह एक मां थी... क़ुर्आन को ज़हर बता मस्जिदें बंद कराने का दम भरने वाले डच नेता ने अपनाया इस्लाम । तुर्की के सहयोग से इदलिब पहुँच रहे हैं हज़ारो आतंकी । आयतुल्लाह सीस्तानी की दो टूक , इराक की धरती को किसी भी देश के खिलाफ प्रयोग नहीं होने देंगे । ईरान विरोधी किसी भी सिस्टम का हिस्सा नहीं बनेंगे : इराक सीरिया की शांति और स्थायित्व ईरान का अहम् उद्देश्य, दमिश्क़ और तेहरान के संबंधों में और मज़बूती के इच्छुक : रूहानी आयतुल्लाह सीस्तानी से मुलाक़ात के लिए संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत नजफ़ पहुंची इस्लामी इंक़ेलाब की सुरक्षा ज़रूरी , आंतरिक और बाह्र्री दुश्मन कर रहे हैं षड्यंत्र : आयतुल्लाह जन्नती आख़ेरत में अंधेपन का क्या मतलब है....