Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 196804
Date of publication : 4/12/2018 16:13
Hit : 300

हिज़्बुल्लाह के ख़ौफ़ से अमेरिका की शरण में पहुंचे नेतन्याहू

इस्राईल को जो डर सबसे ज़्यादा सता रहा है वह है हिज़्बुल्लाह के जवाबी हमले, जिसके बारे में कुछ दिन पहले ही हिज़्बुल्लाह वीडियो संदेश जारी कर चेतावनी दे चुका है और 80% इस्राईली नागरिक सय्यद हसन नसरुल्लाह की सच्चाई पर आँख मूँद कर भरोसा करते हैं ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी एक अनुसार मिडिल ईस्ट के क़साई के नाम से कुख्यात इस्राईल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू एक ओर जहाँ भ्रष्टाचार के मामलों में फंसे हुए हैं वहीँ दूसरी ओर हिज़्बुल्लाह का ख़ौफ़ किसी भी पल चैन नहीं लेने दे रहा है । ताज़ा घटनक्रम के अनुसरा ज़ायोनी प्रधानमंत्री अमेरिकी विदेश मंत्री से मुलाक़ात करने के लिए ज़ायोनी ख़ुफ़िया एजेंसी की वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ पहुंचे हैं रायुल यौम के प्रधान संपादक अब्दुल बारी अटवान के अनुसार ज़ायोनी नेता सीरिया और हिज़्बुल्लाह एक ख़िलाफ़ व्यापक हमलों की साज़िश पर अमेरिका की मोहर लगवाने के इरादे से पोम्पियो की शरण में पहुंचे हैं।
रिपोर्ट के अनुसार जानकारों का मानना है कि भ्रष्टाचार के मामले में फंसे नेतन्याहू पुलिस कार्रवाई और अदालत की ओर से अपने ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई करने से पहले ही कोई बड़ा क़दम उठाना चाहते हैं वह पूर्व ज़ायोनी नेता एहुद ओलमर्ट जैसी हालत में नहीं पहुंचना चाहते तो अदालत से सजा पाने के बाद 7 साल तक जेल की हवा खाते रहे हैं । रिपोर्ट के अनुसार सीरिया और हिज़्बुल्लाह पर संभावित हमलों की अवस्था में इस्राईल को अमेरिका से संयुक्त राष्ट्र में राजनैतिक और बहुत संभव है सैन्य सहायता की आशा लेकर नेतन्याहू पोम्पियो से भेंट कर रहे हैं । याद रहे कि हाल ही में इस्राईल ने सीरिया पर हमले में S-300 के डर से अपने युद्धक विमानों का प्रयोग नहीं किया था नेतन्याहू का प्रयास होगा कि वह किसी भी संभावित युद्ध में अमेरिका से F-35 को प्रयोग करने की इजाज़त ले लें जिसके बारे में कहा जाता है कि रूस का यह एंटी एयर क्राफ्ट सिस्टम F-35 को पकड़ने में सक्षम नहीं है । S-300 और F-35 को लेकर यह बात कितनी सही है यह तो आने वाला समय बताएगा लेकिन इस्राईल को जो डर सबसे ज़्यादा सता रहा है वह है हिज़्बुल्लाह के जवाबी हमले, जिसके बारे में कुछ दिन पहले ही हिज़्बुल्लाह वीडियो संदेश जारी कर चेतावनी दे चुका है और 80% इस्राईली नागरिक सय्यद हसन नसरुल्लाह की सच्चाई पर आँख मूँद कर भरोसा करते हैं ।
....................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हिज़्बुल्लाह - इस्राईल तनाव, लेबनान ने अवैध राष्ट्र सीमा पर सेना तैनात की । सेना की संभावित कार्रवाई से नुस्राह फ्रंट में दहशत, बु कमाल में मिली सामूहिक क़ब्रें आले सऊद और अरब शासकों को उलमा का कड़ा संदेश, इस्राईल से संबंधों को बताया हराम काबे के सेवक इस्लाम दुश्मनों से दोस्ती और मुसलमानों से दुश्मनी न करें : आयतुल्लाह ख़ामेनई ईरान को झुकाने की हसरत अपनी क़ब्रों में ले जाना : आईआरजीसी हिज़्बुल्लाह के साथ खड़ा है लेबनान का क्रिश्चियन समाज : इलियास मुर्र ओमान के आसमान में उड़ान भरेंगे इस्राईल के विमान ज़ायोनी आतंक, पोस्टर लगा कर दी फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति की हत्या की सुपारी । महिलाओं के अधिकार, इस्लाम और आधुनिक सभ्यता की निगाह में ईरान पर कोई प्रभाव नहीं ड़ाल पाएंगे अमेरिकी प्रतिबंध : स्ट्रैटफोर सऊदी हमलों की मार झेल रहे यमन में 2 करोड़ लोग भूख से प्रभावित,लाखों बच्चों की मौत अवैध राष्ट्र के गठन के 30 साल पहले से ज़ायोनी मूवमेंट के लिए काम कर रहे हैं आले सऊद : इस्राईली सांसद स्नूकर प्लेयर ने इस्राईली खिलाड़ी के साथ खेलने से किया इंकार हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ इस्राईल ने कोई क़दम उठाया तो पूरा मिडिल ईस्ट सुलग जाएगा : नेशनल इंटरेस्ट यूरोप ईरान के साथ वैज्ञानिक और आर्थिक सहयोग बढ़ाने को उत्सुक : जर्मनी