Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 193813
Date of publication : 17/5/2018 13:10
Hit : 625

उत्तर कोरिया बनेगा दूसरा लीबिया ? अमेरिका ने हथियार सौंपने की शर्त रखी ।

बिया से संबंध सुधारने की मुहिम के समय भी साम्राज्यवादी शक्तियों ने इस देश से सभी आधुनिक हथियारों को देश से बाहर हस्तांतरित करना का दबाव बनाया थालीबिया के निरस्त्रीकरण के साथ ही फ़्रांस, अमेरिका समेत साम्राज्यवादी टोले ने इस देश की ईंट से ईंट बजा दी थी और आज क़ज़्ज़ाफ़ी के मारे जाने के कई साल बाद भी लीबिया में अराजकता और क़त्लेआम का खेल जारी है ।
विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया के नरम रुख के बाद भी अमेरिका की बढ़ती शर्तों और अनुचित मांगों को देखते हुए कोरिया प्रायद्वीप में शांति स्थापना के प्रयास सफल हो इस की संभावना बहुत कम बची है । प्रख्यात जापानी न्यूज़ पेपर असाही शिम्बोन के अनुसार अमेरिकी विदेश मंत्री माइक ने शर्त रखी है कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियार और बैलिस्टिक मिसाइल को देश से बाहर भेजे अगर उत्तर कोरिया ऐसा करता है तभी अमेरिका इस देश को आतंकवाद समर्थकों की लिस्ट से बाहर निकालेगा ज्ञात रहे कि अमेरिकी नेताओं की बयानबाज़ी और अनैतिक मांगों प्यार प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर कोरिया की ओर से किम जोंग उन और ट्रम्प की संभावित मुलाक़ात को लेकर अमेरिका को सचेत किया गया था । याद रहे कि लीबिया से संबंध सुधारने की मुहिम के समय भी साम्राज्यवादी शक्तियों ने इस देश से सभी आधुनिक हथियारों को देश से बाहर हस्तांतरित करना का दबाव बनाया था जिसे लीबिया ने मान भी लिया था, लीबिया के निरस्त्रीकरण के साथ ही फ़्रांस, अमेरिका समेत साम्राज्यवादी टोले ने इस देश की ईंट से ईंट बजा दी थी और आज क़ज़्ज़ाफ़ी के मारे जाने के कई साल बाद भी लीबिया में अराजकता और क़त्लेआम का खेल जारी है ।
 ...............


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

इराक सेना अलर्ट पर किसी भी समय सीरिया में छेड़ सकती है सैन्य अभियान । इराक के प्राचीन धरोहर चुरा रही है ब्रिटिश एजेंसी आईएसआईएस से जान बचाकर भाग रहे लोगों पर अमेरिका की भीषण बमबारी, 20 की मौत । अरब लीग से सीरिया का निष्कासन ऐतिहासिक भूल थी : इराक अमेरिका में गहराता संकट, खाने के लिए लंगर की लाइन में लगे हैं सरकारी कर्मचारी । सऊदी दान रंग लाया, पाकिस्तान ने राहील शरीफ को सऊदी गठबंधन के नेतृत्व करने को दी मंज़ूरी । अमेरिका ने मर्ज़िया हाशिमी की असंवैधानिक गिरफ़्तारी की पुष्टि की हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना ।