Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 193670
Date of publication : 11/5/2018 12:3
Hit : 581

इराकी सेना का कड़ा प्रहार, 5 आतंकी सरग़नाओं को बंदी बनाया 40 जहन्नम रसीद ।

बंदी बनाये गए आतंकी सरग़नाओं में सद्दाम उमर, उमर शहाद, अबू सैफ जैसे क्रूर आतंकी सरगना है जो अल अंबार में हुए कई जघन्य अपराधों के मुजरिम तथा अबू ज़ैद इराकी भी है जो अबू बकर बग़दादी का ख़ास सहयोगी था ।
विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार इराक सेना ने सीरिया बॉर्डर के अंदर घुस कर वहाबी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अबू बकर बग़दादी के मुख्य सहायक समेत 5 वहाबी सरग़नाओं को बंदी बना लिया है वहीँ 40 अन्य आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है,रिपोर्ट के अनुसार मारे गए आतंकियों मे विभिन्न आतंकी संगठनों के उच्च पदाधिकारी शामिल थे । जानकारी के अनुसार बंदी बनाये गए आतंकी सरग़नाओं में सद्दाम उमर, उमर शहाद, अबू सैफ जैसे क्रूर आतंकी सरगना है जो अल अंबार में हुए कई जघन्य अपराधों के मुजरिम तथा अबू ज़ैद इराकी भी है जो अबू बकर बग़दादी का ख़ास सहयोगी था । बंदी बनाये गए आतंकियों से मिली जानकारी के आधार पर एयरफोर्स ने आतंकियों के ठिकानों पर हमले किए जिस में 40 वहाबी सरगना मारे गए जिस में कुख्यात आतंकी उमर अबू तारिक़, अबू वलीद, अहमद ज़ैदान, अबू इस्लाम जैसे अलग अलग संगठन के मुखिया भी शामिल हैं ।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

इराक सेना अलर्ट पर किसी भी समय सीरिया में छेड़ सकती है सैन्य अभियान । इराक के प्राचीन धरोहर चुरा रही है ब्रिटिश एजेंसी आईएसआईएस से जान बचाकर भाग रहे लोगों पर अमेरिका की भीषण बमबारी, 20 की मौत । अरब लीग से सीरिया का निष्कासन ऐतिहासिक भूल थी : इराक अमेरिका में गहराता संकट, खाने के लिए लंगर की लाइन में लगे हैं सरकारी कर्मचारी । सऊदी दान रंग लाया, पाकिस्तान ने राहील शरीफ को सऊदी गठबंधन के नेतृत्व करने को दी मंज़ूरी । अमेरिका ने मर्ज़िया हाशिमी की असंवैधानिक गिरफ़्तारी की पुष्टि की हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना ।