Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 192816
Date of publication : 27/3/2018 18:14
Hit : 152

रूस के खिलाफ यूरोपीय संघ की कार्रवाई के पीछे नाटो का हाथ : रूस

लन्दन स्थित रूसी दूतावास ने अमेरिकी समाचार पत्र टाइम्स के मुख्य पृष्ठ को प्रकाशित किया जिस पर लिखा है कि दुनिया रूसी जासूसों को निकालने पर एक मत हो गई है रूस ने सवाल किया क्या चीन , रूस , भारत , पाकिस्तान अफ्रीकी देश , दक्षिण अमेरिकी देश और आधे यूरोप के बिना पूरी दुनिया की कल्पना की जा सकती है ?

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार रूस विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़ाखारॉवा ने कहा कि हम यह बात भलीभांति जानते हैं कि रूस के खिलाफ यूरोपीय यूनियन की सब हरकतों के पीछे नाटो का हाथ है यूरोपीय यूनियन के राजनैतिक ढांचे से पीछे नाटो की रणनीति काम कर रही है । मारिया ने कहा कि यूरोपीय यूनियन के इस ड्रामे का उद्देश्य रूस को कमज़ोर करना है और हम जानते हैं कि वह लम्बी अवधि की योजना बना कर चल रहे हैं ताकि विश्व समुदाय के सामने रूस की छवि को नकारत्मक रूप से पेश कर सकें वह रूस फोबिया की योजना पर काम कर रहे हैं और यह सिर्फ देश से जुड़ा मुद्दा नहीं है बल्कि रूस की जनता के विरुद्ध भी यही साज़िश रची जा रही है । इसी बीच लन्दन स्थित रूसी दूतावास ने अमेरिकी समाचार पत्र टाइम्स के मुख्य पृष्ठ को प्रकाशित किया जिस पर लिखा है कि दुनिया रूसी जासूसों को निकालने पर एक मत हो गई है रूस ने सवाल किया क्या चीन , रूस , भारत , पाकिस्तान अफ्रीकी देश , दक्षिण अमेरिकी देश और आधे यूरोप के बिना पूरी दुनिया की कल्पना की जा सकती है ?
.............................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

जमाल ख़ाशुक़जी हत्याकांड पर दबाव बढ़ा तो ट्रम्प के लिए संकट खड़ा कर सकता है बिन सलमान ! ज़ायरीन को निशाना बनाने के लिए महिलाओं की वेशभूषा में आए संदिग्ध गिरफ्तार ट्रम्प की ईरान विरोधी नीतियों ने सऊदी अरब को दुस्साहस दिया, सऊदी राजदूतों को देश निकाला दिया जाए । कर्बला से ज़ुल्म के ख़िलाफ़ डट कर मुक़ाबले की सीख मिलती है... अफ़ग़ान युद्ध की दलदल से निकलने के लिए हाथ पैर मार रहा है अमेरिका : वीकली स्टैंडर्ड ईरान में घुसपैठ करने की हसरत पर फिर पानी, आईएसआईएस पर सेना का कड़ा प्रहार ईरान से तेल आयात जारी रखेगा श्रीलंका, भारत की सहायता से अमेरिकी प्रतिबंधों से छूट पाने में जुटा ड्रामा बंद करे आले सऊद, ट्रम्प और जॉर्ड किश्नर को खरीदा होगा अमेरिका को नहीं : टेड लियू ज़ायोनी सैनिकों ने किया क़ुद्स के गवर्नर का अपहरण ट्रम्प ने दी बिन सलमान को क्लीन चिट, हथियार डील नहीं होगी रद्द रूस के कड़े तेवर, एकध्रुवीय दुनिया का सपना देखना छोड़ दे अमेरिका आले सऊद ने अमेरिका के आदेश पर ख़ाशुक़जी के क़त्ल की बात स्वीकारी : मुजतहिद एक पत्रकार की हत्या पर आसमान सर पर उठाने वाला पश्चिमी जगत और अमेरिका यमन पर चुप क्यों ? जमाल ख़ाशुक़जी हत्याकांड में ट्रम्प के दामाद की भूमिका की जांच हो साम्राज्यवाद के मुक़ाबले पर डटा ईरान और ग़ुलामी करते मुस्लिम देशों में ज़मीन आसमान का फ़र्क़ : फहवी हुसैन