नवीनतम लेख

रूस के कड़े तेवर, एकध्रुवीय दुनिया का सपना देखना छोड़ दे अमेरिका आले सऊद ने अमेरिका के आदेश पर ख़ाशुक़जी के क़त्ल की बात स्वीकारी : मुजतहिद जमाल ख़ाशुक़जी हत्याकांड में ट्रम्प के दामाद की भूमिका की जांच हो साम्राज्यवाद के मुक़ाबले पर डटा ईरान और ग़ुलामी करते मुस्लिम देशों में ज़मीन आसमान का फ़र्क़ : फहवी हुसैन ईरान के खिलाफ सर जोड़ कर बैठे सऊदी अरब और इस्राईल इमाम हुसैन के ज़ायरीन पर हमले की साज़िश विफल अमेरिकी आतंक, अमेरिकी सेना ने दैरुज़्ज़ोर में 60 लोगों को मौत के घाट उतारा हत्यारी टीम को ही नहीं क़त्ल के आदेश देने वाले को भी मिले कड़ी सजा : तुर्की सऊदी पत्रकार संघ अरबईन बिलियन मार्च, नजफ़े अशरफ से हैदरिया तक चप्पे चप्पे पर हश्दुश शअबी की निगरानी हिज़्बुल्लाह हर स्थिति का सामना करने को तैयार, धमकियों का ज़माना बीत गया : हसन नसरुल्लाह बहरैन, आले खलीफा ने एक बार फिर लगाए क़तर और ईरान पर बेबुनियाद आरोप वहाबी आतंकियों का क़ब्रिस्तान बना सीरिया, 1114 शहर आज़ाद : रूस अरबईन बिलियन मार्च, दुश्मन को एक बार फिर हार का सामना : सय्यद मोहसिन अमेरिका ने दिया भारत को अल्टीमेटम, प्रतिबंधों से बचना है तो F-16 खरीदो कर्बला वाले और हमारी ज़िम्मेदारियां
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 192712
Date of publication : 19/3/2018 16:56
Hit : 488

बिन सलमान की इराक़ यात्रा, सड़कों से लेकर सोशल मीडिया तक विरोध ।

सऊदी अरब ने इराक में आतंकवाद को बढ़ावा देकर हज़ारों इराक़ियों की हत्या की है उसकी इराक यात्रा आतंकवाद के विरुद्ध जंग में शहीद होने वाले जवानों के परिवार विशेषकर स्पाइकर कांड़ पीड़ितों को बहुत दुःख पहुंचाएगी ।


विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार निकट भविष्य में सऊदी अरब के अय्याश युवराज मोहम्मद बिन सलमान की इराक यात्रा की अटकलों के बीच इस देश में व्यापक स्तर पर सऊदी युवराज का विरोध शुरू हो गया है । सूत्रों के अनुसार इराकी जनता ने फेसबुक से लेकर ट्विटर तक सऊदी शहज़ादे के सफर के विरोध में कैम्पेन शुरू कर दिया है । इराकी जनता ने सोशल मीडिया पर सऊदी युवराज की इराक यात्रा का विरोध करते हुए #لا_هلا_ولا_مرحبا हैशटैग चलाया है जिसका अर्थ है कि नो वेलकम । एक इराकी ने लिखा कि जो भी बिन सलमान के इराक आने का समर्थक है या जो उसे वेलकम कहता है समझो उसने मुसलमानों के खलीफा हज़रत अली से मुंह मोडा है, आले सऊद ने आतंकवाद का समर्थन कार हज़ारों इराक़ियों के खून से होली खेली है । एक अन्य यूजर ने लिखा कि मैं इराकी होने के नाते इस बात की परवाह नहीं करता कि सऊदी अरब ने इराक में आतंकवाद को बढ़ावा देकर हज़ारों इराक़ियों की हत्या की है उसकी इराक यात्रा आतंकवाद के विरुद्ध जंग में शहीद होने वाले जवानों के परिवार विशेषकर स्पाइकर कांड़ पीड़ितों को बहुत दुःख पहुंचाएगी । अगर सऊदी अरब इराक से संबंध सुधारना चाहता है तो वह आतंकवाद का समर्थन बंद करे हमारे लिए यही काफी होगा।
 ................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :