Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 192607
Date of publication : 14/3/2018 15:40
Hit : 294

निर्णायक विजय की ओर बढ़ रहा है ईरान, अमेरिका और उसके सहयोगी परास्त: लिंडसे ग्राहम

मैंने मिडिल बात की बहुत सी यात्रायें की हैं लेकिन मेरी हालिया यात्रा बहुत निराशाजनक थी । ईरान बश्शार असद और पुतिन की सहायता से मिडिल ईस्ट में विजेता के रूप में उभरा है जबकि अरब देश , अमेरिका और इस्राईल को इस क्षेत्र में बुरी तरह परास्त होना पड़ा है ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिकी सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने वाल स्ट्रीट जनरल में लिखे अपने लेख में कहा है की मिडिल ईस्ट में जारी घटनाक्रम में ईरान ने अपनी विरोधी अमेरिकी गुट को बहुत पीछे छोड़ दिया है । लिंडसे ने कहा कि मैंने मिडिल बात की बहुत सी यात्रायें की हैं लेकिन मेरी हालिया यात्रा बहुत निराशाजनक थी । ईरान बश्शार असद और पुतिन की सहायता से मिडिल ईस्ट में विजेता के रूप में उभरा है जबकि अरब देश , अमेरिका और इस्राईल को इस क्षेत्र में बुरी तरह परास्त होना पड़ा है । उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि अमेरिका के पास क्षेत्र में ईरान को रोकने के लिए कोई रणनीति है अमेरिका को अगर मिडिल ईस्ट में ईरान का बढ़ता प्रभाव रोकना है तो उसे जल्द ही प्रभावशाली नीतियां बनाना होंगी ।
....................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

पैग़म्बर स.अ. की सीरत और इमाम ख़ुमैनी र.अ. की विचारधारा शिम्र मर गया तो क्या हुआ, नस्लें तो आज भी बाक़ी है!! इमाम ख़ुमैनी र.ह. और इस्लामी इंक़ेलाब की लोकतांत्रिक जड़ें हज़रत फ़ातिमा ज़हरा स.अ. के घर में आग लगाने वाले कौन थे? अहले सुन्नत की किताबों से एक बेटी ऐसी भी.... फ़र्ज़ी यूनिवर्सिटी स्थापित कर भारतीय छात्रों को गुमराह कर रही है अमेरिकी सरकार । वह एक मां थी... क़ुर्आन को ज़हर बता मस्जिदें बंद कराने का दम भरने वाले डच नेता ने अपनाया इस्लाम । तुर्की के सहयोग से इदलिब पहुँच रहे हैं हज़ारो आतंकी । आयतुल्लाह सीस्तानी की दो टूक , इराक की धरती को किसी भी देश के खिलाफ प्रयोग नहीं होने देंगे । ईरान विरोधी किसी भी सिस्टम का हिस्सा नहीं बनेंगे : इराक सीरिया की शांति और स्थायित्व ईरान का अहम् उद्देश्य, दमिश्क़ और तेहरान के संबंधों में और मज़बूती के इच्छुक : रूहानी आयतुल्लाह सीस्तानी से मुलाक़ात के लिए संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत नजफ़ पहुंची इस्लामी इंक़ेलाब की सुरक्षा ज़रूरी , आंतरिक और बाह्र्री दुश्मन कर रहे हैं षड्यंत्र : आयतुल्लाह जन्नती आख़ेरत में अंधेपन का क्या मतलब है....