Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 190505
Date of publication : 18/11/2017 16:43
Hit : 460

बंदी बनाये गए सऊदी शहज़ादों को पड़ रहे हैं ब्रेन स्ट्रोक और दिल के दौरे : वाल स्ट्रीट जनरल

सऊदी युवराज का आदेश है कि होटल रिट्ज में बंदी बनाये गए लोगों में अगर कोई मरता भी है तो उसकी मौत की आधिकारिक सूचना जारी किये बिना उसे गुप्त रूप से एक स्थानीय क़ब्रिस्तान में पहुंचा दिया जाये।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकरी के अनुसार सऊदी अरब के अय्याश युवराज मोहम्मद बिन सलमान द्वारा बन्दी नए गए सऊदी राजकुमारों की हालत नाज़ुक है । संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार ने जेनेवा में रिपोर्ट देते हुए कहा कि रियाज़ के बीचों बीच स्थित होटल रिट्ज में बंदी बनाकर रखे गए 12 शहज़ादों को शहर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिन्हे अत्यधिक टॉर्चर के कारण ब्रेन स्ट्रोक और दिल के दौरे पड़ रहे हैं । वाल स्ट्रीट जनरल के अनुसार बंदी बनाये गए राजकुमारों को ज़बरदस्ती एक दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जा रहा है जिसके अनुसार वह अपनी 85% जायदाद से वंचित हो जायेंगे । रिपोर्ट में कहा गया है कि रियाज़ के अस्पतालों में बंदी बनाये गए 10 करोबारियों को भी भर्ती कराया गया है जिन में दो लेबनानी मूल के भी हैं । मानवाधिकार आयोग के अनुसार हमने पहले ऐसा टॉर्चर और उत्पीड़न नहीं देखा एक सऊदी राजकुमार को इतना मारा गया कि उसकी गर्दन ही टूट गयी है । कहा जा रहा है कि सऊदी अरब के अय्याश युवराज ने होटल में ही फील्ड अस्पताल बनाने का आदेश दिया है जिस में 40 डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी और एक ऑपरेशन थियेटर भी होगा जहाँ बंदी बनाये गए 42 सऊदी राजकुमारों और 420 से अधिक कारोबारियों का इलाज किया जा सके ताकि उनके उत्पीड़न और प्रताड़ना की ख़बरें बाहर न जा सकें । दो लाख संख्या बल वाले नेशनल गार्ड के मुखिया राजकुमार मुतअब बिन मलिक अब्दुल्लाह को इतना टॉर्चर किया गया कि उसे ब्रेन स्ट्रोक आ रहे हैं कहा जा रहा है कि उसकी हालत इतनी गंभीर है कि वह किसी भी समय मर सकता है । सऊदी युवराज का आदेश है कि होटल रिट्ज में बंदी बनाये गए लोगों में अगर कोई मरता भी है तो उसकी मौत की आधिकारिक सूचना जारी किये बिना उसे गुप्त रूप से एक स्थानीय क़ब्रिस्तान में पहुंचा दिया जाये। रिट्ज होटल के आस पास देश विदेश का कोई पत्रकार दिखाई नहीं दे रहा है यहाँ की कोई खबर बाहर नहीं जा रही है । मिडिल ईस्ट आई की रिपोर्ट के अनुसार मुतअब समेत 6 अन्य सऊदी राजकुमार गिरफ्तारी के 24 घंटे बाद ही इतनी गंभीर हालत में पहुँच गए कि उन्हें हॉस्पिटल ले जाना पड़ा ।
.........................
आफताब


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

पैग़म्बर स.अ. की सीरत और इमाम ख़ुमैनी र.अ. की विचारधारा शिम्र मर गया तो क्या हुआ, नस्लें तो आज भी बाक़ी है!! इमाम ख़ुमैनी र.ह. और इस्लामी इंक़ेलाब की लोकतांत्रिक जड़ें हज़रत फ़ातिमा ज़हरा स.अ. के घर में आग लगाने वाले कौन थे? अहले सुन्नत की किताबों से एक बेटी ऐसी भी.... फ़र्ज़ी यूनिवर्सिटी स्थापित कर भारतीय छात्रों को गुमराह कर रही है अमेरिकी सरकार । वह एक मां थी... क़ुर्आन को ज़हर बता मस्जिदें बंद कराने का दम भरने वाले डच नेता ने अपनाया इस्लाम । तुर्की के सहयोग से इदलिब पहुँच रहे हैं हज़ारो आतंकी । आयतुल्लाह सीस्तानी की दो टूक , इराक की धरती को किसी भी देश के खिलाफ प्रयोग नहीं होने देंगे । ईरान विरोधी किसी भी सिस्टम का हिस्सा नहीं बनेंगे : इराक सीरिया की शांति और स्थायित्व ईरान का अहम् उद्देश्य, दमिश्क़ और तेहरान के संबंधों में और मज़बूती के इच्छुक : रूहानी आयतुल्लाह सीस्तानी से मुलाक़ात के लिए संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत नजफ़ पहुंची इस्लामी इंक़ेलाब की सुरक्षा ज़रूरी , आंतरिक और बाह्र्री दुश्मन कर रहे हैं षड्यंत्र : आयतुल्लाह जन्नती आख़ेरत में अंधेपन का क्या मतलब है....