Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 189410
Date of publication : 4/9/2017 16:45
Hit : 826

शहीद बाक़िर अल निम्र के घर समेत आले सऊद ने 488 घरों को ढहाया ।

सऊदी अरब क्षेत्र के समुचित विकास तथा सुधार परियोजना के नाम पर यहाँ के निवासियों के पुनर्वास का बंदोबस्त किये बिना इस शहर में बने सभी घरों को उजाड़ चुका है जिस से इस शहर के लोग बेघर हो गए हैं तथा उनके रहना का कोई ठिकाना भी नहीं है ।


विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्वी सऊदी अरब के जनसंपर्क एवं मीडिया कार्यालय प्रमुख मोहम्मद बिन अब्दुल अज़ीज़ अलसुफ़यान ने कहा है कि सऊदी सरकार ने क्षेत्र के शिया बहुल अलअवामिया शहर के अलमसूरा में स्थित शिया नागरिकों के सभी 488 से अधिक घरों को खंडहर बना दिया है । अल अहद वेबसाइट के अनुसार आले सऊद ने क्षेत्र में स्थित सभी शिया घरों को ढहा दिया है । याद रहे कि आले सऊद ने इस क्षेत्र के विकास के नाम पर पूर्वी अरब के इस शिया बहुल क्षेत्र में दमनकारी नीति अपनाते हुए शियों के विरुद्ध अभियान छेड़ रखा है । सऊदी अरब क्षेत्र के समुचित विकास तथा सुधार परियोजना के नाम पर यहाँ के निवासियों के पुनर्वास का बंदोबस्त किये बिना इस शहर में बने सभी घरों को उजाड़ चुका है जिस से इस शहर के लोग बेघर हो गए हैं तथा उनके रहना का कोई ठिकाना भी नहीं है ।
...............................
आख़ेरीन ख़बर


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अमेरिका यमन युद्ध के नाम पर सऊदी अरब से वसूली को तैयार सऊदी अरब का युवराज मोहम्मद बिन सलमान है जमाल ख़ाशुक़जी का हत्यारा : निक्की हैली अमेरिका में पढ़ने वाले ईरानी अधिकारियों के बच्चों को निकालेगा वाशिंगटन दमिश्क़ का ऐलान,अपना उपग्रह लांच करने के लिए तैयार है सीरिया । ख़ाशुक़जी कांड से हमारा कोई संबंध नहीं , सेंचुरी डील पर ध्यान केंद्रित : जॉर्ड किश्नर हिज़्बुल्लाह - इस्राईल तनाव, लेबनान ने अवैध राष्ट्र सीमा पर सेना तैनात की । सेना की संभावित कार्रवाई से नुस्राह फ्रंट में दहशत, बु कमाल में मिली सामूहिक क़ब्रें आले सऊद और अरब शासकों को उलमा का कड़ा संदेश, इस्राईल से संबंधों को बताया हराम इस्राईल से मधुर संबंधों की होड़ लेकिन क़तर से संबंध सामान्य न करने पर ज़ोर ! काबे के सेवक इस्लाम दुश्मनों से दोस्ती और मुसलमानों से दुश्मनी न करें : आयतुल्लाह ख़ामेनई ईरान को झुकाने की हसरत अपनी क़ब्रों में ले जाना : आईआरजीसी हिज़्बुल्लाह के साथ खड़ा है लेबनान का क्रिश्चियन समाज : इलियास मुर्र ओमान के आसमान में उड़ान भरेंगे इस्राईल के विमान ज़ायोनी आतंक, पोस्टर लगा कर दी फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति की हत्या की सुपारी । महिलाओं के अधिकार, इस्लाम और आधुनिक सभ्यता की निगाह में