Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 188183
Date of publication : 4/7/2017 17:26
Hit : 205

दाइश को हथियार और फौजी साज़ो सामान के आपूर्तिकर्ता कौन ?

आतंकियों को हथियार उपलब्ध करने का एक अन्य बड़ा स्रोत बुल्गारिया है। बुल्गारिया के पत्रकारों ने इन हथियारों के आपूर्ति मार्ग का सुराग़ भी लगा लिया है ।


विलायत पोर्टल :
  सीरिया के संधि केंद्र के अनुसार सीरिया में लड़ रहे आतंकियों को अवैध राष्ट्र और यूक्रेन के अलावा कई अन्य स्रोत से हथियार और फौजी सामग्री मिलती है । संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के अनुसार भी अवैध राष्ट्र सीरिया में आतंकियों को लगातार सैन्य उपकरण और आर्थिक सहायता मुहैया करता है । कुवैत के विदेश मंत्रालय के अनुसार आतंकवादी भारी हथियार और तोप आदि यूक्रेन से खरीदते हैं और उन्हें तुर्की के रास्ते से सीरिया तक पहुंचते हैं । इस रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों को हथियार उपलब्ध करने का एक अन्य बड़ा स्रोत बुल्गारिया है। बुल्गारिया के पत्रकारों ने इन हथियारों के आपूर्ति मार्ग का सुराग़ भी लगा लिया है । डेनमार्क का झंडा लगाकर चलने वाले शिप मारियान ड़ैनिका के ज़रिये इन हथियारों की आपूर्ति होती रही है ।
.................
अलआलम


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या दुखदायी, लेकिन हमे पैसों की ज़रूरत : इमरान खान पाकिस्तान, क़तर की सिफारिश पर तालेबान लीडर मुल्ला बरादर जेल से आज़ाद सब्र और ज़ुल्म के मुक़ाबले डटे रहना भी कर्बला का एक पैग़ाम है ईरान की मांग, सऊदी अरब को मानवाधिकार परिषद से निकाले संयुक्त राष्ट्र इस्लामी जगत से सऊदी अरब को किनारे लगा खुद नेतृत्व चाहता है तुर्की : गार्डियन इस्राईल की सुरक्षा के लिए सऊदी अरब सबसे अच्छा विकल्प : ट्रम्प सऊदी अरब की उँगलियों पर नाच रहे हैं संयुक्त राष्ट्र संघ और अमेरिका : हिज़्बुल्लाह बीजिंग और बर्लिन नेसैन्य सहयोग बढ़ाने पर दिया ज़ोर ईरान की दो टूक , अर्थव्यवस्था को बचाए रखने के साथ साथ तेल निर्यात जारी रखने में सक्षम। इराक से चली जाए अमेरिकी सेना, वरना दाइश की तरह प्रतिरोध का सामना करने के लिए रहे तैयार ईरान के तेल निर्यात को शून्य तक पहुँचाने का सपना चकनाचूर, अमेरिका ने खुद खरीदारों को दी छूट जॉर्ड किश्नर से सऊदी युवराज का शिकवा, अपने खिलाफ पश्चिमी जगत की बग़ावत नहीं भूलूंगा ! सऊदी युवराज ने हत्या से कुछ मिनट पहले की थी ख़ाशुक़जी से बात जमाल ख़ाशुक़जी हत्याकांड पर दबाव बढ़ा तो ट्रम्प के लिए संकट खड़ा कर सकता है बिन सलमान ! ज़ायरीन को निशाना बनाने के लिए महिलाओं की वेशभूषा में आए संदिग्ध गिरफ्तार