Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 188141
Date of publication : 2/7/2017 18:19
Hit : 263

आतंकवाद से युद्ध की आड़ में मिडिल ईस्ट का नक़्शा बदलना चाहता है पश्चिम ।

रूस और तुर्की मिलकर मिडिल ईस्ट में आतंकतवाद की आड़ में मिडिल ईस्ट का नक़्शा बदलने के पश्चिमी देशों के षड्यंत्र को नाकाम बना सकते हैं ।

विलायत पोर्टल :
  तुर्की के सैन्य विशेषज्ञ रिटायर्ड जनरल कारकुश अर्दोग़ान ने कहा है कि रूस और तुर्की मिलकर मिडिल ईस्ट में आतंकतवाद की आड़ में मिडिल ईस्ट का नक़्शा बदलने के पश्चिमी देशों के षड्यंत्र को नाकाम बना सकते हैं । रिटायर्ड जनरल और पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष कर्कश अर्दोग़ान ने कहा है की रूस से S ४०० मिसाइल प्रणाली खरीदना देश की सुरक्षा ज़रूरत और रणनीतिक दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है । तुर्की का मिसाइल सिस्टम नाइक १९६० के दशक का है और यह नाटो द्वारा प्रयोग होता रहा है इस लिए S ४०० जैसे उन्नत सिस्टम को खरीदना देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। तुर्की के और रक्षा मामलों के विशेषज्ञ एवं पूर्व सैन्य अफसर अब्दुल्लाह का कहना है कि पश्चिम मिडिल ईस्ट में साज़िशे कर रहा है जिस से तुर्की की सुरक्षा व्यवस्था दांव पर लगी है जिस से बचने के लिए तुर्की का रक्षा क्षेत्र में मजबूत होना अनिवार्य है ।
..................
 मेहर


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

पैग़म्बर स.अ. की सीरत और इमाम ख़ुमैनी र.अ. की विचारधारा शिम्र मर गया तो क्या हुआ, नस्लें तो आज भी बाक़ी है!! इमाम ख़ुमैनी र.ह. और इस्लामी इंक़ेलाब की लोकतांत्रिक जड़ें हज़रत फ़ातिमा ज़हरा स.अ. के घर में आग लगाने वाले कौन थे? अहले सुन्नत की किताबों से एक बेटी ऐसी भी.... फ़र्ज़ी यूनिवर्सिटी स्थापित कर भारतीय छात्रों को गुमराह कर रही है अमेरिकी सरकार । वह एक मां थी... क़ुर्आन को ज़हर बता मस्जिदें बंद कराने का दम भरने वाले डच नेता ने अपनाया इस्लाम । तुर्की के सहयोग से इदलिब पहुँच रहे हैं हज़ारो आतंकी । आयतुल्लाह सीस्तानी की दो टूक , इराक की धरती को किसी भी देश के खिलाफ प्रयोग नहीं होने देंगे । ईरान विरोधी किसी भी सिस्टम का हिस्सा नहीं बनेंगे : इराक सीरिया की शांति और स्थायित्व ईरान का अहम् उद्देश्य, दमिश्क़ और तेहरान के संबंधों में और मज़बूती के इच्छुक : रूहानी आयतुल्लाह सीस्तानी से मुलाक़ात के लिए संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत नजफ़ पहुंची इस्लामी इंक़ेलाब की सुरक्षा ज़रूरी , आंतरिक और बाह्र्री दुश्मन कर रहे हैं षड्यंत्र : आयतुल्लाह जन्नती आख़ेरत में अंधेपन का क्या मतलब है....