Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185787
Date of publication : 19/2/2017 17:10
Hit : 445

अमेरिका वासियों ने किया अमेरिका राष्ट्रपति पद का अंतिम संस्कार।

इस ताबूत पर जन्मदिवस के रूप में जार्ज वाशिंगटन के शपथ ग्रहण समारोह ३० अप्रैल १७८९, एवं मृत्यु दिन के रूप में २० जनवरी २०१७, ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह कि तिथि दर्ज थी ।

विलायत पोर्टल :
शनिवार को वाशिंगटन पार्क में ट्रम्प विरोधी लाखों प्रदर्शनकारियों ने काले ताबूत के साथ राष्ट्रपति पद के सांकेतिक अंतिम क्रियाकर्म में भाग लिया । इस ताबूत पर जन्मदिवस के रूप में जार्ज वाशिंगटन के शपथ ग्रहण समारोह ३० अप्रैल १७८९, एवं मृत्यु दिन के रूप में २० जनवरी २०१७, ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह कि तिथि दर्ज थी। बहुत से प्रदर्शनकारियों ने काले कपडे पहने हुए थे तो कुछ लोग भूतपूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का भेष धारण किये थे तो कुछ लोगों ने स्टेच्यू ऑफ़ लिबर्टी की वेशभूषा बना रखी थी। प्रदर्शनकारियों ने इस सांकेतिक क्रियाकर्म में संगीत के साथ पार्क का चक्कर लगाया । ट्रम्प विरोधी एक प्रदर्शनकारी का कहना था कि हम राष्ट्रपति दिवस पर कोई शोक सभा आयोजित करना चाहते थे यह जितने राष्ट्रपतियों की तस्वीरें आपके सामने हैं हमे इन सबसे कोई न कोई समस्या थी लेकिन उनमे ट्रम्प जैसा समस्या पैदा करने वाला कोई नहीं था ।
  ........................
 अलआलम टीवी


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

रूस मामलों में पोम्पियो की कोई हैसियत नहीं, अमेरिका की विदेश नीति का भार जॉन बोल्टन के कंधों पर : लावरोफ़ सऊदी अरब की सैन्य टुकड़ियां हैं आईएसआईएस और नुस्राह फ्रंट । ज़ायोनी सेना की गतिविधियां तेज़, लेबनान सेना ने अलर्ट । अय्याश सऊदी युवराज और मोहमद बिन ज़ायद पॉप गायिका मैडोना की राह पर, ली क़बालाह की शरण ईरान फ़ातेह और सहंद के बाद विशालकाय पनडुब्बी बनाने के लिए तैयार। इमाम हसन असकरी अ.स. के बाद सामने आने वाले फ़िर्क़े कुर्दों को अर्दोग़ान की धमकी, बंकरों को कुर्द लड़ाकों का मज़ार बन दूंगा । नोबेल विजेता की मांग, यमन युद्ध का हर्जाना दें सऊदी अरब और अमीरात । फ़िलिस्तीन का संकट लेबनान का संकट है , क़ुद्स का यहूदीकरण नहीं होने देंगे : मिशेल औन महत्त्वहीन हो चुका है खाड़ी सहयोग परिषद, पुनर्गठन एकमात्र उपाय : क़तर एयरपोर्ट के बदले एयरपोर्ट, दमिश्क़ पर हमला हुआ तो तल अवीव की ख़ैर नहीं ! तुर्की को SDF की कड़ी चेतावनी, कुर्द बलों को निशाना बनाया तो पलटवार के लिए रहे तैयार । दमिश्क़, राष्ट्रपति बश्शार असद ने दी 16500 लोगों को आम माफ़ी । यमन का ऐलान, वारिस कहें तो हम ख़ाशुक़जी के शव लेने की प्रक्रिया शुरू करें । प्योंगयांग और सिओल मिलकर करेंगे 2032 ओलंपिक की मेज़बानी