Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185660
Date of publication : 13/2/2017 19:22
Hit : 2680

जब तक व्हाइट हाउस में ट्रम्प जैसे पागल है हमे चिंता की कोई आवश्यकता नहींः हसन नसरूल्लाह

हम अमेरिका से नहीं डरते और जब तक व्हाइट हाउस में ट्रम्प जैसे पागल है हमे चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है ।

विलायत पोर्टल :
हिज़्बुल्लाह के जनरल सेक्रेटरी हसन नसरुल्लाह ने हिज़्बुल्लाह केन्द्रीय परिषद के सदस्य शैख़ हुसैन अबीद की वर्षगांठ पर बालबक में आयोजित समारोह में कहा कि कुछ अरब देश ईरान तथा हम पर आरोप लगते हैं कि हम सीरिया में शांति नहीं चाहते। मैं बता देना चाहता हूँ कि हम सीरिया के हित में उठाये जाने वाले हर क़दम का सहयोग करते हैं।
हम सीरिया में आंतरिक समझौते के पक्षधर है तथा हमने ही इन शांति समझौतों में मुख्य भूमिका निभाई है। उन्होंने शैख़ अबीद को दोस्त और पिता समान बताते हुए कहा कि वह आस्था और जिहाद के पथ पर अग्रणी थे।
हसन नसरुल्लाह ने हलब की आज़ादी को जेनेवा समझौते और विद्रोहियों से सीधी बातचीत का सबसे महत्वपूर्ण कारण बताते हुए कहा कि अब सीरिया पर आतंकियों के कंट्रोल का खतरा टल गया है। सीरिया में नए सिरे से लोग अपना जीवन यापन शुरू कर चुके हैं उन्होंने सिरियाई शरणर्थियों के मसले पर कहा कि यह कोई धार्मिक या समाजिक मुद्दा ना होकर दो देशों के सामरिक सहयोग का मामला है जिसे लेबनान तथा क्षेत्र की राजनीतिक शक्तियों को सुलझाना होगा।
उन्होंने कहा हम मानवीय संकट विशेषकर अलफ़ूआ तथा कफरिया के समाधान के पक्ष में है हिज़्बुल्लाह पर सीरिया में जनसांख्यिकीय परिवर्तन की कोशिश का आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने सीरिया संकट में रूस के सहयोग पर कहा कि इस विजय का श्रेय सबसे पहले सीरिया वासियों को जाता है। हमें प्रतीक्षा हैं कि अमेरिका दाइश के विरुद्ध अपना अभियान शुरू करे। आज दुनिया मान रही है कि उनके खिलाफ युद्ध ज़रूरी है जिनसे हम पिछले ६ वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं। तुर्की दाइश का कट्टर समर्थक था लगता है आज तुर्की को दाइश के साथ अपने सम्बन्धों को लेकर अफ़सोस है तथा उसके खिलाफ युद्ध में भागीदारी को लेकर उत्सुक है। उन्होंने ट्रम्प को लेकर कहा कि उसने अमेरिका का वास्तविक चेहरा दिखाया है जो अत्यंत अपराधी नस्लभेदी घृणित एंव खूनी है। हम अमेरिका से नहीं डरते और जब तक व्हाइट हाउस में ट्रम्प जैसे पागल है हमे चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है वह चिल्ला चिल्ला कर दुनिया को अपना पागलपन दिखाते रहे ।
..............
 प्रेस टीवी


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

इमाम हसन असकरी अ.स. की ज़िंदगी पर एक निगाह अमेरिका का युग बीत गया, पश्चिम एशिया से विदाई की तैयारी कर ले : मेजर जनरल मूसवी सऊदी अरब ने यमन के आगे घुटने टेके, हुदैदाह पर हमले रोकने की घोषणा। ईरान को दमिश्क़ से निकालने के लिए रूस को मनाने का प्रयास करेंगे : अमेरिका आईएसआईएस आतंकियों का क़ब्रिस्तान बना पूर्वी दमिश्क़ का रेगिस्तान,30 आतंकी हलाक ग़ज़्ज़ा, प्रतिरोधी दलों ने ट्रम्प की सेंचुरी डील की हवा निकाली : हिज़्बुल्लाह सऊदी ने स्वीकारी ख़ाशुक़जी को टुकड़े टुकड़े करने की बात । आईएसआईएस समर्थक अमेरिकी गठबंधन ने दैरुज़्ज़ोर पर प्रतिबंधित क्लिस्टर्स बम बरसाए । अवैध राष्ट्र में हलचल, लिबरमैन के बाद आप्रवासी मामलों की मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा फ़्रांस और अमेरिका की ज़ुबानी जंग तेज़, ग़ुलाम नहीं हैं हम, सभ्यता से पेश आएं ट्रम्प : मैक्रोन बीवी क्या करे कि घर जन्नत की मिसाल हो ज़ायोनी युद्ध मंत्री लिबरमैन का इस्तीफ़ा, ग़ज़्ज़ा की राजनैतिक जीत : हमास अमेरिका की चीन को धमकी, हमारी मांगे नहीं मानी तो शीत युद्ध के लिए रहो तैयार देश को मुश्किलों से उभारना है तो राष्ट्रीय क्षमताओं का सही उपयोग करना होगा : आयतुल्लाह ख़ामेनई अय्याश सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान है ग़ज़्ज़ा पर वहशियाना हमलों का मास्टर माइंड : मिडिल ईस्ट आई