Wed - 2018 Sep 19
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185654
Date of publication : 13/2/2017 17:19
Hit : 281

तहरीर अल शाम, सीरिया में अलक़ायदा का नया वर्जन।

आतंकवादी गुट अल क़ायदा की शाखा फत्हुश्शाम फ्रंट ने जिसे अलनुसराह फ्रंट भी कहा जाता था दूसरे ४ संगठनों के साथ मिलकर अपना नया नाम तहरीर अल शाम रख लिया है

विलायत पोर्टल :
आतंकवादी गुट अल क़ायदा की शाखा फत्हुश्शाम फ्रंट ने जिसे अलनुसराह फ्रंट भी कहा जाता था दूसरे ४ संगठनों के साथ मिलकर अपना नया नाम तहरीर अल शाम रख लिया है। अहरार अल शाम के पूर्व मुखिया अबु जाबिर हश्शाम शैख़ को इस गुट का कमांडर बनाया गया है। फत्हुश्शाम फ्रंट के पूर्व मुखिया अब मोहम्मद जौलानी को इस गुट में कोई पद मिला या नहीं यह अभी मालूम नहीं हुआ है लेकिन कहा जा रहा है कि हथियार बन्द गिरोह की कमान उसी के पास है।
६ आतंकी कमांडरों जैसे सऊदी मूल के अब्दुल्लाह मुहेसिनी इत्यादि ने इस गुट को अपना समर्थन देते हुए विलय का ऐलान कर दिया है। अबु जाबिर फत्हुश्शाम फ्रंट के उच्च कमांडरों के मारे जाने के बाद सितम्बर २०१४ से २०१५ तक इस फ्रंट का नेता था । वह सीरिया के हलब में पैदा हुआ तथा अबु मुसअब ज़रक़ावी के साथ इराक में आतंकवादी गतिविधियों में भाग लेता रहा है, उसे सीरिया सरकार ने आम माफ़ी देते हुए २०११ में जेल से आज़ाद कर दिया था। अबु जाबिर के नेतृत्व में तहरीर अल शाम का गठन आतंकियों के बीच बढ़ते मतभेद का संकेत है तथा अल नुस्रह फ्रंट का फिर से सक्रिय होना तथा सीरिया के सशस्त्र विद्रोहियों पर पकड़ बनाने की एक कोशिश के रूप में भी देखा जा रहा है।
 ......................
अलआलम टीवी


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :