Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185614
Date of publication : 11/2/2017 18:34
Hit : 152

बग़दाद में विरोध प्रदर्शन, पुलिस से झड़पों में कई घायल।

शनिवार को बगदाद की सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने चुनाव सुधार तथा चुनाव आयोग में बदलाव की मांग करते हुए नारेबाजी की


विलायत पोर्टल:
शनिवार को बगदाद की सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने चुनाव सुधार तथा चुनाव आयोग में बदलाव की मांग करते हुए नारेबाजी की। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस से हुई झड़प में ४ प्रदर्शनकरियों की मौत हो गई है। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे तो प्रदर्शनकारी अल तैरान चौक की तरफ चले आए।
सद्र मूवमेंट के नेता मुक़्तदा सदर ने अपील की है कि प्रदर्शनकारी ख़ज़रा क्षेत्र में धरने पर बैठ जाएँ। इससे पहले सुरक्षा बलों ने तहरीर चौक की ओर जाने वाले सारे रास्तों पर सुरक्षा प्रबन्ध कड़े कर दिए थे।
ज्ञात रहे कि कुछ समय पहले मुक़्तदा सद्र ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उनकी नियुक्ति सत्ताधारी पार्टी ने की है इसलिए चुनाव में पारदर्शिता संदेह के घेरे में है। चुनाव आयोग ने बृहस्पतिवार को बयान जारी कर कहा था कि देश में हो ने वाली कुछ घटनाओ को चुनाव आयोग से जोड़कर लोगों को भड़काना खतरनाक हो सकता है ।
 .............
 प्रेस टीवी


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

पैग़म्बर स.अ. की सीरत और इमाम ख़ुमैनी र.अ. की विचारधारा शिम्र मर गया तो क्या हुआ, नस्लें तो आज भी बाक़ी है!! इमाम ख़ुमैनी र.ह. और इस्लामी इंक़ेलाब की लोकतांत्रिक जड़ें हज़रत फ़ातिमा ज़हरा स.अ. के घर में आग लगाने वाले कौन थे? अहले सुन्नत की किताबों से एक बेटी ऐसी भी.... फ़र्ज़ी यूनिवर्सिटी स्थापित कर भारतीय छात्रों को गुमराह कर रही है अमेरिकी सरकार । वह एक मां थी... क़ुर्आन को ज़हर बता मस्जिदें बंद कराने का दम भरने वाले डच नेता ने अपनाया इस्लाम । तुर्की के सहयोग से इदलिब पहुँच रहे हैं हज़ारो आतंकी । आयतुल्लाह सीस्तानी की दो टूक , इराक की धरती को किसी भी देश के खिलाफ प्रयोग नहीं होने देंगे । ईरान विरोधी किसी भी सिस्टम का हिस्सा नहीं बनेंगे : इराक सीरिया की शांति और स्थायित्व ईरान का अहम् उद्देश्य, दमिश्क़ और तेहरान के संबंधों में और मज़बूती के इच्छुक : रूहानी आयतुल्लाह सीस्तानी से मुलाक़ात के लिए संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत नजफ़ पहुंची इस्लामी इंक़ेलाब की सुरक्षा ज़रूरी , आंतरिक और बाह्र्री दुश्मन कर रहे हैं षड्यंत्र : आयतुल्लाह जन्नती आख़ेरत में अंधेपन का क्या मतलब है....