Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185581
Date of publication : 9/2/2017 17:47
Hit : 2538

ईरानी रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स से न टकराना, अमेरिकी ख़ुफिया एजेंसियों ने किया ट्रम्प को सावधान।

वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार हमे कोई भी क़दम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच विचार करना होगा


विलायत पोर्टल : ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स सिपाह को ब्लैकलिस्ट में डालने की ट्रम्प की योजना पर अमेरिका में आंतरिक विरोध शुरू हो चुका है।
अमेरिका में वरिष्ठ रक्षा और खुफिया अधिकारियों ने व्हाइट हाउस के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि ऐसा कोई भी क़दम अलक़ायदा और दाइश के खिलाफ अमेरिका के अभियान को खतरे में डाल देगा।
ज्ञात रहे कि बुधवार को खबर आई थी कि व्हाइट हाउस ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स और मिस्र की मुस्लिम ब्रदर हुड को आतंकवादी समूहों की लिस्ट में डालने पर विचार कर रहा है।
व्हाइट हाउस अधिकारी ने कहा हम ईरान के खिलाफ कड़े क़दम उठाने के लिए इस प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। लेकिन वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार हमे कोई भी क़दम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच विचार करना होगा। व्हाइट हाउस प्रवक्ता शान स्पाइसर ने कहा कि कट्टर इस्लामी आंतकवाद से लड़ाई में कोई भी राष्ट्रपति द्वारा लिए गए फैसले पर प्रश्न चिन्ह लगाने का अधिकार नहीं रखता।
वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि यह पहली बार होगा जब किसी सरकारी संगठन को अमेरिका आतंकवादी समूह में सम्मिलित करते हुए उस पर बैन लगाएगा।

...............
फार्स न्यूज़


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

इमाम हसन असकरी अ.स. की ज़िंदगी पर एक निगाह अमेरिका का युग बीत गया, पश्चिम एशिया से विदाई की तैयारी कर ले : मेजर जनरल मूसवी सऊदी अरब ने यमन के आगे घुटने टेके, हुदैदाह पर हमले रोकने की घोषणा। ईरान को दमिश्क़ से निकालने के लिए रूस को मनाने का प्रयास करेंगे : अमेरिका आईएसआईएस आतंकियों का क़ब्रिस्तान बना पूर्वी दमिश्क़ का रेगिस्तान,30 आतंकी हलाक ग़ज़्ज़ा, प्रतिरोधी दलों ने ट्रम्प की सेंचुरी डील की हवा निकाली : हिज़्बुल्लाह सऊदी ने स्वीकारी ख़ाशुक़जी को टुकड़े टुकड़े करने की बात । आईएसआईएस समर्थक अमेरिकी गठबंधन ने दैरुज़्ज़ोर पर प्रतिबंधित क्लिस्टर्स बम बरसाए । अवैध राष्ट्र में हलचल, लिबरमैन के बाद आप्रवासी मामलों की मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा फ़्रांस और अमेरिका की ज़ुबानी जंग तेज़, ग़ुलाम नहीं हैं हम, सभ्यता से पेश आएं ट्रम्प : मैक्रोन बीवी क्या करे कि घर जन्नत की मिसाल हो ज़ायोनी युद्ध मंत्री लिबरमैन का इस्तीफ़ा, ग़ज़्ज़ा की राजनैतिक जीत : हमास अमेरिका की चीन को धमकी, हमारी मांगे नहीं मानी तो शीत युद्ध के लिए रहो तैयार देश को मुश्किलों से उभारना है तो राष्ट्रीय क्षमताओं का सही उपयोग करना होगा : आयतुल्लाह ख़ामेनई अय्याश सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान है ग़ज़्ज़ा पर वहशियाना हमलों का मास्टर माइंड : मिडिल ईस्ट आई