Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185572
Date of publication : 8/2/2017 20:48
Hit : 308

ईरान के विरूध्द तुर्की और सऊदी अरब की साठगांठ।

सऊदी अरब और तुर्की पिछले कई वर्षों से बश्शार असद सरकार के विरूद्ध आतंकदियों की हर संभव सहायता करते रहे हैं


विलायत पोर्टल:
तुर्की - सऊदी समन्वय परिषद की पहली बैठक मंगलवार को हुई । बैठक में तुर्की विदेश मंत्री मौलूद ओग़लू और सऊदी विदेश मंत्री ने क्षेत्र की समस्याओं विशेष कर ईरान से मुक़ाबला करने पर ज़ोर दिया तथा अपने देशों कि आंतरिक कलह पर चर्चा करते हुए सीरिया और इराक में अपने हितों पर चर्चा की।
आदिल ने जुबैर क्षेत्र की तमाम समस्याओं पर तुर्की और सऊदी को एकमत बताते हुए ईरान के खिलाफ ज़हर उगलते हुए सीरिया संकट के लिए हिज़्बुल्लाह और ईरान को दोषी बताया।
सऊदी मंत्री ने दावा किया कि उनका देश सीरिया की सुरक्षा के साथ उस मुल्क के नागरिकों की इच्छा का सम्मान करते हुए इस संकट के हल के लिए प्रयासरत है।
ग़ौरतलब है सऊदी अरब और तुर्की पिछले कई वर्षों से बश्शार असद सरकार के विरूद्ध आतंकदियों की हर संभव सहायता करते रहे हैं।
 ........................
अल आलम टीवी


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

पैग़म्बर स.अ. की सीरत और इमाम ख़ुमैनी र.अ. की विचारधारा शिम्र मर गया तो क्या हुआ, नस्लें तो आज भी बाक़ी है!! इमाम ख़ुमैनी र.ह. और इस्लामी इंक़ेलाब की लोकतांत्रिक जड़ें हज़रत फ़ातिमा ज़हरा स.अ. के घर में आग लगाने वाले कौन थे? अहले सुन्नत की किताबों से एक बेटी ऐसी भी.... फ़र्ज़ी यूनिवर्सिटी स्थापित कर भारतीय छात्रों को गुमराह कर रही है अमेरिकी सरकार । वह एक मां थी... क़ुर्आन को ज़हर बता मस्जिदें बंद कराने का दम भरने वाले डच नेता ने अपनाया इस्लाम । तुर्की के सहयोग से इदलिब पहुँच रहे हैं हज़ारो आतंकी । आयतुल्लाह सीस्तानी की दो टूक , इराक की धरती को किसी भी देश के खिलाफ प्रयोग नहीं होने देंगे । ईरान विरोधी किसी भी सिस्टम का हिस्सा नहीं बनेंगे : इराक सीरिया की शांति और स्थायित्व ईरान का अहम् उद्देश्य, दमिश्क़ और तेहरान के संबंधों में और मज़बूती के इच्छुक : रूहानी आयतुल्लाह सीस्तानी से मुलाक़ात के लिए संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत नजफ़ पहुंची इस्लामी इंक़ेलाब की सुरक्षा ज़रूरी , आंतरिक और बाह्र्री दुश्मन कर रहे हैं षड्यंत्र : आयतुल्लाह जन्नती आख़ेरत में अंधेपन का क्या मतलब है....