Wed - 2018 Sep 19
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185550
Date of publication : 8/2/2017 14:20
Hit : 357

ईरानी सुप्रीम लीडर ने अमेरिकी राष्ट्रपति का उड़ाया मज़ाक़ः एसोसिएटेड प्रेस

ट्रंप को लेकर दिया गया ईरान सुप्रीम लीड़र आयातुल्लाह ख़ामेनई का बयान विश्व मीड़िया मे गूँज रहा है



विलायत पोर्टलः ट्रंप को लेकर दिया गया ईरान सुप्रीम लीड़र आयातुल्लाह ख़ामेनई का बयान विश्व मीड़िया मे गूँज रहा है। उनके भाषण के उस भाग को मीड़िया ने मुख्य तौर पर दिखाया है जिसमे उन्होने ट्रंप को अमेरिका का वास्तविक चेहरा बताया है।
एसोसिएटेड प्रेस ने हेडिंग दी है कि आयतुल्लाह ख़ामेनई ने अमेरिका के नवनियुक्त राष्ट्रपति का मज़ाक़ उड़ाया। पेपर लिखता है कि ट्रम्प के ईरान पर अमेरिका की मेहरबानियों और परमाणु समझौते का सम्मान न करने का आरोप लगाते हुआ नए प्रतिबन्ध लगाने के जवाब में आयतुल्लाह ख़ामेनई ने कहा कि नौसिखिये ट्रम्प ने अमेरिका का वास्तविक चेहरा दुनिया को दिखा दिया है।
एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार ईरान के मिसाइल कार्यक्रम के बाद अमेरिका के नए प्रतिबन्धों के जवाब में आयतुल्लाह ख़ामेनई का यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति का उपहास मात्र है।
न्यूयॉर्क टाइम्स ने हेडिंग दी है कि अयातुल्लाह खामेनई ने अमेरिका पर व्यंग्य कसते हुए अमेरिका का वास्तविक चेहरा दुनिया को दिखाने के लिए ट्रम्प को धन्यवाद दिया है। उन्होंने अमेरिका में बन्दी बनाये गए ५ वर्षीय ईरानी बालक की बात करते हुए कहा कि यह घटना अमेरिका में मानवाधिकारों की पोल खोलने के लिए काफी है।
सीएनएन की साइट पर भी आयतुल्लाह ख़ामेनेई के बयानों कि गूँज सुनाई दी रही है। सीएनएन ने लिखा है कि आयतुल्लाह ख़ामेनई ने अमेरिका का वास्तविक चेहरा दुनिया के सामने लाने के लिए ट्रम्प को धन्यवाद दिया है। रायटर्स ने लिखा ईरान ने मिसाइल कार्यक्रम पर अमेरिकी आपत्ति को ख़ारिज कर दिया है। आयतुल्लाह ख़ामेनई ने कहा कि ट्रम्प ने अमेरिका का वास्तविक और घिनौना चेहरा दुनिया को दिखा दिया।
रायटर्स ने लिखा हालाँकि ट्रम्प ने अपने चुनाव अभियान में परमाणु समझौते को रद्द करने कि बात की थी लेकिन उनके विदेशमंत्री ने अभी तक सिर्फ मूल्यांकन की बात कही है।
अल जज़ीरा ने भी आयतुल्लाह ख़ामेनई के बयान का उल्लेख करते हुए लिखा कि सुप्रीम लीडर ने ईरान पर ट्रम्प की टिप्पणियों की कड़ी आलोचना की है और अमेरिका का असली चेहरा दिखाने के लिए ट्रम्प को शुक्रिया भी कहा है।
रशियन टुडे ने लिखा के ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह के बाद अपने पहले भाषण में ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह अली ख़ामेनई ने कहा है कि इस रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने अमेरिका का वास्तविक चेहरा दुनिया को दिखा दिया है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :