Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185522
Date of publication : 6/2/2017 19:50
Hit : 342

ट्रम्प मिडिल ईस्ट में जंग भड़काना चाहते हैः ब्रिटिश एनालिस्ट

ट्रम्प ज़ायोनी है और इस अध्यादेश को जारी करने से उनका उद्देश्य इस्लाम के विरुद्ध व्यापक स्तर पर युद्ध छेड़ना है ।

विलायत पोर्टल: अमेरिकी अदालत ने ट्रम्प के अध्यादेश पर लगाए गए स्टे पर पुर्नविचार की याचिका को ख़ारिज कर दिया है । ज्ञात रहे कि ट्रम्प ने सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिको के अमेरिका प्रवेश पर पाबन्दी लगाई थी जिसे अमेरिका की संघीय अदालत ने नामंज़ूर कर दिया था। इस मुद्दे पर हुई बातचीत में लन्दन के एक राजनीतिक विश्लेषक रॉडनी शेक्सपियर का कहना है कि उनका मानना है कि ट्रम्प ज़ायोनी है और इस अध्यादेश को जारी करने से उनका उद्देश्य इस्लाम के विरुद्ध व्यापक स्तर पर युद्ध छेड़ना है।
उन्होंने कहा कि जब आप ट्रम्प को देखोगे तो पाओगे कि ट्रम्प से जुड़े सब लोग कट्टरपंथी और आक्रामक ज़ायोनिस्ट है और हालिया दिनों में ईरान को मिलने वाली सब धमकियाँ ज़ायोनी सन्देश का एक हिस्सा हैं।
इस अध्यादेश में अमेरिकी सुरक्षा को लेकर कुछ भी नहीं है यह सब खेल इस लिए खेला जा रहा है ताकि इस्राईल को अपनी सेना को सुरक्षित करने और दूसरों की भूमि हथियाने का मौक़ा मिल सके। अगर इस अध्यादेश का उद्देश्य अमेरिका की सुरक्षा होती तो सऊदी अरब जो दाइश का वैचारिक और आर्थिक स्रोत है इस प्रतिबन्धित लिस्ट से बाहर न होता। उन्होंने कहा कि ट्रम्प और उनके सहयोगी इस्राईल को अपनी सीमाएं फ़ैलाने का अवसर देने की कोशिशो में लगे हुए है।
ट्रम्प अपने शांति स्थापित करने के वादों के बाद भी चीन के खिलाफ तथा मिडिल ईस्ट में इस्राईल को लाभ पहुँचाने के लिए युद्ध की आग भड़काने की जुगत में है।
 ........... प्रेस टीवी


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़ हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स की मांग, अमेरिका से राजनैतिक संबद्धता कम करे इंग्लैंड। अवैध राष्ट्र ने लगाई गुहार, लेबनान सेना पर दबाव बनाए अमेरिका । अमेरिकी गठबंधन आतंकी संगठनों की मदद से सीरिया के तेल संपदा को लूटने में व्यस्त । मासूमा ए क़ुम स.अ. की शहादत के शोक में डूबा ईरान, क़ुम समेत देश भर में मातम । अमेरिका ने स्वीकारा, असद को पदमुक्त करना उद्देश्य नहीं । सिर्फ दो साल, और साठ हज़ार लोगों की जान ले चुका है यमन संकट । हमास ने दिया इस्राईल को गहरा झटका, पकडे गए ड्रोन विमानों का क्लोन बनाया । आले सऊद की काली करतूत, क़तर पर हमला कर हड़पने की साज़िश का भंडाफोड़ । रूस मामलों में पोम्पियो की कोई हैसियत नहीं, अमेरिका की विदेश नीति का भार जॉन बोल्टन के कंधों पर : लावरोफ़