Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 184529
Date of publication : 10/12/2016 18:40
Hit : 253

तालेबान गुट अफ़ग़ानिस्तान में शांति स्थापना के लिए अमेरीकी अधिकारियों से सीधी वार्ता का इच्छुक है।

तालेबान गुट ने अफ़ग़ानिस्तान में युद्ध की समाप्ति और शांति की स्थापना के लिए अमेरीकी अधिकारियों से सीधी वार्ता की शर्त रखी है।

विलायत पोर्टलः तालेबान गुट ने अफ़ग़ानिस्तान में युद्ध की समाप्ति और शांति की स्थापना के लिए अमेरीकी अधिकारियों से सीधी वार्ता की शर्त रखी है। क़तर में तालेबान गुट के राजनैतिक कार्यालय के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा है कि यह गुट अफ़ग़ानिस्तान में झड़पों की समाप्ति और शांति स्थापना के लिए अमेरीकी अधिकारियों से सीधी वार्ता का इच्छुक है। उन्होंने इसी तरह अफ़ग़ानिस्तान में शांति स्थापना के लिए क़तर में तालेबान गुट के राजनैतिक कार्यालय को औपचारिक रूप से स्वीकार किए जाने और तालेबान सरग़नाओं के नाम राष्ट्र संघ की ब्लैक लिस्ट से बाहर निकाले जाने की मांग की। अफ़ग़ानिस्तान की सरकार ने, तालेबान गुट की तरफ़ से देश में शांति प्रक्रिया का विरोध किए जाने और विभिन्न क्षेत्रों में हमले बढ़ा देने के बाद इस गुट के ख़िलाफ़ फ़ौजी विकल्प को अपनी कार्य सूचि में शामिल कर लिया है।
...................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का ऐलान, अमेरिका के साथ कोई संबंध नहीं रखेगा वेनेज़ोएला पेरिस की आग की अनदेखी कर वेनेज़ोएला को सीख दे रहा है फ्रांस । रूस की अमेरिका को कड़ी चेतावनी, वेनेज़ोएला के मामलों में सैन्य हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं सरदार क़ासिम सुलेमानी को फॉरेन पॉलिसी के सर्वश्रष्ठ थिंकर्स में शामिल। आयतुल्लाह सीस्तानी से मिलने पहुँच संयुक्त राष्ट्र का प्रतिनिधि दल ईरान और इस्राईल में छिड़ सकता है युद्ध, उकसावे की कार्रवाई कर रहा है तल अवीव। अरब शासकों को ट्रम्प का आदेश, दमिश्क़ से संबंध सुधारो। इस्राईल के हमले नहीं रुके तो दमिश्क़ तल अवीव एयरपोर्ट को निशाना बनाने के लिए तैयार : बश्शार क़ुद्स को राजधानी बना कर अलग फ़िलिस्तीन राष्ट्र का गठन हो : चीन अय्याश सऊदी युवराज बिन सलमान ने माँ के बाद अब अपने भाई को बंदी बनाया। क़ासिम सुलेमानी के आदेश पर सीरिया ने इस्राईल पर मिसाइल दाग़े : ज़ायोनी मीडिया यूरोपीय यूनियन के ख़िलाफ़ बश्शार असद का बड़ा क़दम, राजनयिकों का विशेष वीज़ा किया रद्द। अमेरिकी सेना ने माना, इराक युद्ध का एकमात्र विजेता है ईरान । बर्नी सैंडर्स की मांग, सऊदी तानाशाही की नकेल कसे विश्व समुदाय । ईरान विरोधी बैठकों से कुछ हासिल नहीं, यादगारी तस्वीरें लेते रहे नेतन्याहू ।