Monday - 2018 Sep 24
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 183224
Date of publication : 24/8/2016 20:45
Hit : 609

ईरानी राष्ट्रपति और कैबिनेट की हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई से मुलाक़ात।

ईरान में हर साल दो या तीन अगस्त से सरकार सप्ताह मनाया जाता है। उल्लेखनीय है कि अगस्त सन 1981 में ईरान के प्रधानमंत्री के कार्यालय में होने वाले आतंकवादी बम विस्फोट में तत्कालीन राष्ट्रपति मोहम्मद अली रजाई और प्रधानमंत्री मोहम्मद जवाद बाहुनर शहीद हो गए थे। आतंकवाद के इस घटना की जिम्मेदारी, अमेरिका समर्थित आतंकवादी समूह एम के ओ ने स्वीकार की थी.............




विलायत पोर्टलः सरकार सप्ताह के नाम से नामित सप्ताह के अवसर पर बुधवार को राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने इस्लामी क्रांति के सुप्रीम लीडर हज़रत आयतुल्लाह सैयद अली ख़ामेनई से मुलाकात की। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में हज़रत आयतुल्लाह सैयद अली ख़ामेनई ने सरकार सप्ताह को अब तक अंजाम पाने वाले कामों से लोगों को अवज्ञत कराने का बेहतरीन मौका करार दिया। आपने सरकार के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समस्याओं और कठिनाइयों की विविधता और सार्वजनिक उम्मीदों के संदर्भ में देश के मामलों को चलाना बेहद मुश्किल काम है। आयतुल्लाह सैयद अली ख़ामेनई ने देश के पूर्व राष्ट्रपति शहीद मोहम्मद अली रजाई और पूर्व प्रधानमंत्री शहीद मोहम्मद जवाद बाहुनर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें ईमानदारी, लगन और सार्वजनिक संघर्ष का व्यावहारिक नमूना बताया। उन्होंने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह विशाल परियोजनाओं के साथ शेष कार्यों को अंजाम देने के लिए उपनी पूरी ऊर्जा का इस्तेमाल करें।
ईरान में हर साल दो या तीन अगस्त से सरकार सप्ताह मनाया जाता है। उल्लेखनीय है कि अगस्त सन 1981 में ईरान के प्रधानमंत्री के कार्यालय में होने वाले आतंकवादी बम विस्फोट में तत्कालीन राष्ट्रपति मोहम्मद अली रजाई और प्रधानमंत्री मोहम्मद जवाद बाहुनर शहीद हो गए थे। आतंकवाद के इस घटना की जिम्मेदारी, अमेरिका समर्थित आतंकवादी समूह एम के ओ ने स्वीकार की थी।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :