Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 182862
Date of publication : 3/7/2016 2:48
Hit : 272

भारत के अलग-अलग शहरों में मनाया गया क़ुद्स डे।

विश्व क़ुद्स डे के मौक़े पर राजधानी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, लखनउ, श्रीनगर के अनेक ज़िलों और कर्गिल में मुसलमानों ने रैलियाँ निकालीं और विरोध प्रदर्शन किए जिसमें हज़ारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया।

विलायत पोर्टलः विश्व क़ुद्स डे के मौक़े पर राजधानी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, लखनउ, श्रीनगर के अनेक ज़िलों और कर्गिल में मुसलमानों ने रैलियाँ निकालीं और विरोध प्रदर्शन किए जिसमें हज़ारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। मुसलमानों ने रैलियों व प्रदर्शनों में भाग लेकर अलक़ुद्स पर ज़ायोनी शासन के अतिग्रहण की भर्त्सना की और फ़िलिस्तीनियों के लिए एकता का प्रदर्शन किया।
दिल्ली से संवाददाता के अनुसार, विश्व क़ुद्स डे पर दिल्ली के जंतर मंतर पर मुसलमानों ने बहुत बड़ा विरोध प्रदर्शन करके ज़ायोनी शासन की बर्बरतपूर्ण नीतियों की आलोचना की, मुसलमानों के पहले क़िब्ले मस्जिदुल अक़सा की आज़ादी की मांग की और फ़िलिस्तीनियों के लिए सहानुभूति ज़ाहिर की। इस रैली में अलग-अलग मज़हबों व फ़िर्कों के नेताओं और धर्मगुरुओं ने हिस्सा लिया। उधर लखनऊ में विश्व क़ुद्स डे के मौक़े पर ऐतिहासिक आसेफ़ी मस्जिद में जुमे की नमाज़ के बाद इस मस्जिद से रूमी गेट तक रैली निकाली गई जिसमें हज़ारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। इस रैली को वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने संबोधित किया। इसी तरह भारत के महानगरों मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में भी विश्व क़ुद्स डे के अवसर पर प्रदर्शन कर लोगों ने क़िबलए अव्वल मस्जिदुल अक़्सा सहित अलक़ुद्स की आज़ादी की मांग की। दूसरी तरफ़ भारत प्रशासित कश्मीर के अनेक शहरों व क़स्बों में विश्व क़ुद्स डे की रैली निकाली गई। श्रीगनर की जामा मस्जिद में मीर वाएज़ उमर फ़ारूक़ ने लोगों को संबोधित किया।
श्रीनगर के विभिन्न इलाक़ों में दिन भर रैलियों का क्रम जारी रहा। कश्मीर के बडगाम, कुलगाम, बांडीपूरा, गांदरबल, बारामोला और पुलवामा ज़िलों में लोगों ने विश्व क़ुद्स डे की रैली में व्यापक स्तर पर भाग लिया।
......................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ईरान को झुकाने की हसरत अपनी क़ब्रों में ले जाना : आईआरजीसी हिज़्बुल्लाह के साथ खड़ा है लेबनान का क्रिश्चियन समाज : इलियास मुर्र ओमान के आसमान में उड़ान भरेंगे इस्राईल के विमान ज़ायोनी आतंक, पोस्टर लगा कर दी फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति की हत्या की सुपारी । महिलाओं के अधिकार, इस्लाम और आधुनिक सभ्यता की निगाह में ईरान पर कोई प्रभाव नहीं ड़ाल पाएंगे अमेरिकी प्रतिबंध : स्ट्रैटफोर सऊदी हमलों की मार झेल रहे यमन में 2 करोड़ लोग भूख से प्रभावित,लाखों बच्चों की मौत अवैध राष्ट्र के गठन के 30 साल पहले से ज़ायोनी मूवमेंट के लिए काम कर रहे हैं आले सऊद : इस्राईली सांसद स्नूकर प्लेयर ने इस्राईली खिलाड़ी के साथ खेलने से किया इंकार हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ इस्राईल ने कोई क़दम उठाया तो पूरा मिडिल ईस्ट सुलग जाएगा : नेशनल इंटरेस्ट यूरोप ईरान के साथ वैज्ञानिक और आर्थिक सहयोग बढ़ाने को उत्सुक : जर्मनी अफ़ग़ानिस्तान में शांति स्थापना के लिए ईरान का किरदार बहुत महत्वपूर्ण । वालेदैन के हक़ में दुआ हिज़्बुल्लाह के खिलाफ युद्ध की आग भड़काने पर तुला इस्राईल, मोसाद और ज़ायोनी सेना आमने सामने इराक की दो टूक, किसी भी देश के ख़िलाफ़ देश की धरती का प्रयोग नहीं होने देंगे